आर्थिक कमजोर वर्ग के प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे

आर्थिक कमजोर वर्गो के व्यक्तियों को (अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के व्यक्तियों को प्रदत आरक्षण के अतिरिक्त) Income & Assest Certificate जारी करने के लिये सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता... Read more »

गैंहू के न्यूनतम समर्थन मूल्य 1840 प्रति क्विंटल पर खरीद होगी – खाद्य मंत्री

राज्य सरकार ने रबी विपणन वर्ष 2019-20 में भारत सरकार द्वारा गैंहू क्रय करने हेतु जारी न्यूनतम समर्थन मूल्य रूपये 1 हजार 840 प्रति क्विंटल पर खरीद करने का लक्ष्य रखा गया... Read more »

ओवरलोड वाहनों के चालान पर कम्पाउण्डिंग राशि में छूट

राज्य सरकार ने टोल नाकों से प्राप्त सूचना और खान विभाग के ई-रवन्ना के आधार पर दर्ज प्रकरणों में ओवरलोड संचालित हुए वाहनों के मालिकों को राहत देते हुए चालान कम्पाउण्डिंग राशि... Read more »

ओम थानवी हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के प्रथम कुलपति नियुक्त

राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने श्री ओम थानवी को हरिदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, जयपुर का प्रथम कुलपति नियुक्त किया है। श्री थानवी की यह नियुक्ति उनके कार्यग्रहण करने की तिथि... Read more »

मुख्यमंत्री ने खाजूवाला सीमा चौकी पर की जवानों की हौसला अफजाई

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि सीमा पर प्रहरी बन कर मजबूती से खड़े सैनिकों के साहस, देश के प्रति समर्पण और बलिदान पर प्रदेशवासियों को गर्व है। सैनिक कठिनतम परिस्थितियों... Read more »

BSTC की परीक्षा अब स्कूल शिक्षा विभाग करायेगा

शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राज्य में बी.एस.टी.सी. की प्रवेश परीक्षाएं विश्वविद्यालयों द्वारा करवाए जाने की बजाय अब स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अपने स्तर पर स्वयं द्वारा... Read more »

राजस्थान ने महानरेगा के लिए केंद्र से माँगे 1000 करोड़

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार से चालू वित्तीय वर्ष (2018-19) की शेष रही अवधि के लिए महानरेगा योजना के तहत एक हजार करोड़ रूपये की राशि जारी करने की मांग... Read more »

सैन्य सम्मान के साथ शहीद हेमराज मीणा को अंतिम विदाई

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान हेमराज मीणा का शनिवार को कोटा जिले में स्थित उनके पैतृक गांव विनोदकलां में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंतिम... Read more »

शहीद रोहिताश लांबा का पूर्ण सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए रोहिताश लाम्बा के पार्थिव शरीर का शनिवार को पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ जयपुर जिले स्थित उनके पैतृक गांव गोविंदपुरा बासड़ी... Read more »

शहीद जीतराम का पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ पैतृक गांव सुन्दरावली में अन्तिम संस्कार

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद जीतराम के पार्थिव शरीर का शनिवार को पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ भरतपुर जिले में स्थित उनके पैतृक गांव सुन्दरावली में अन्तिम... Read more »